Followers

Wednesday, July 4, 2012

लोकतंत्र से देश को खतरा : सुरेन्दर शर्मा

 
 आज इस देश में लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है, बल्कि लोकतंत्र की वजह से देश को खतरा है. जाने माने हास्य कवि सुरेंदर शर्मा ने आज के राजनीतिक हालात और नेताओं पर अपनी जानी पहचानी चुटीली शैली में व्यंग बाण छोड़े। शर्मा पीतमपुरा स्थित गुरू गोविंद सिंह कॉलेज में भिवानी मैत्री परिवार की तरफ से आयोजित मधुप जयंती समारोह के मौके पर हास्य कवि सम्मेलन में त्रोताओं को ना केवल जमकर हंसाया बल्कि सोचने पर भी मजबूर किया। कवि सम्मेलन में डा गोविंद व्यास, कुंवर बैचेन, गजेन्द्र सोलंकी, राजेंद्र कलकल और अनिल अग्रवंशी ने भी अपनी रचनाओं से लोगों का खासा मनोरंजन किया।पंजाब केसरी के संपादक और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी चोपड़ा इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे. उन्होंने मधुपजी    
   साहित्य की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए लोगों को इसे गंभीरता से पढने की अपील की. श्री चोपड़ा ने भिवानी 
 परिवार मैत्री संघ द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यों की भी सराहना की. 
भिवानी परिवार मैत्री संघ के संरक्षक सुधाकर गुप्ता के मुताबिक मधुप जयंती समारोह का आयोजन भिवानी के मूल निवासी और हरियाणा के जाने माने कवि महाबीर प्रसाद मधुप की याद में किया जाता है। कार्यक्रम में मधुप के गजल संग्रह कारवां उम्मीद का का विमोचन किया गया. जबकि साहित्य में खास योगदान के लिए हरियाणा साहित्य अकादमी के सचिव माधव कौशिक को मधुप काव्य सम्मान से नवाजा गया। श्री माधव कौशिक और श्री अश्विनी चोपड़ा ने भिवानी परिवार मैत्री संघ को हर संभव मदद देने का वादा किया . दोनों ने ही मधुप जी की याद में शुरू किये गए किसी भी कार्य में  पूरा सहयाग करने का भी भरोसा दिलाया. समारोह का आयोजन  श्रीमती सरबती देवी गुप्ता के सान्निध्य में किया गया. इस कार्यक्रम में शिक्षाविद और विद्या भारती के महासचिव नरेंद्र जीत सिंह रावल , एस्कॉर्टस अस्पताल के निदेशक डा़ सुमन भंडारी, राष्ट्रीय कवि संगम के अध्यक्ष जगदीश मित्तल, समाजसेवी कुसुमाकर गुप्ता, तुगलकाबाद ट्रेडर्स एसोसिअशन के अध्यक्ष ओपी गोयल, बीजेपी नेता महेंद्र चावला,ठाकुर विक्रम सिंह, निगम पार्षद अरविंद गर्ग लायंस क्लब के गवर्नर सुरेश गुप्ता, अग्रवाल मूवर्स एण्ड पैकर्स के रमेश अग्रवाल,व्यवसायी सुदर्शन जैन , समाजसेवी सतीश गुप्ता, न्यूज एक्प्रैक्स चैनल के दिल्ली एनसीआर प्रमुख अतुल सिंघल समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बीपीएमएस के महासचिव अरविन्द गर्ग ने उपस्थित लोगों को संस्था के काम काज की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भिवानी परिवार मैत्री संघ हरियाणा के भिवानी जिले के मूल निवासियों के उन परिवारों का समूह है जो दिल्ली और आस पास के इलाकों में रहते हैं. श्री गर्ग के मुताबिक संघ आजकल अपने सदस्यों को दिल्ली में एक अदद छत मुहैया करवाने के लिए एक आवासीय परियोजना पर काम कर रहा है. इसके अलावा सद्स्यों की एक डायरेक्ट्री के प्रकाशन का काम भी चल रहा है. जबकि अंतर्राष्ट्रीय कवि और भिवानी परिवार मैत्री संघ के अध्यक्ष राजेश चेतन ने खूबसूरत मंच संचालन किया. चेतन ने समारोह को सफल बनाने के लिए अपने कोषाध्यक्ष जगदीश गोयल , कार्यकारिणी सदस्यों प्रमोद शर्मा, दिनेश गुप्ता, सुभाष गर्ग, राजीव गुप्ता, अशोक भारद्वाज, सुशील गनोत्रा, सुरेश अग्रवाल,पवन मोड़ा, अनिल सर्राफ, राजेन्द्र जालान, राजकुमार अग्रवाल और संरक्षक सत्य नारायण गुप्ता का धन्यवाद किया. चेतन ने बताया कि हमारी माटी हमारी विरासत बीपीएमएस का मूल मन्त्र है. इसलिए संस्था समाज की भलाई के काम करती  रहेगी.

6 comments:

कविता रावत said...

आज इस देश में लोकतंत्र को कोई खतरा नहीं है, बल्कि लोकतंत्र की वजह से देश को खतरा है...शर्मा जी एकदम दुरस्त फरमा रहे हैं ..जाने कितने ही तंत्र इसमें व्याप्त हैं की इसकी व्याख्या करना मुश्किल हो गयी हैं ..
बहुत बढ़िया प्रस्तुति

कविता रावत said...
This comment has been removed by the author.
dr.mahendrag said...

Khatra hae to kewal netaon se, jo desh aur loktantra donon ko barbad kar denge.

Sushil said...

बहुत सुंदर प्रस्तुति !!

रविकर फैजाबादी said...

शर्मा जी अब बिन शरमाये, सरमाये पर सही कह रहे |
फैला पड़ा रायता नेता, जिसे हर जगह दही कह रहे |
"लोक" शोक में डूबा भटका, रविकर बातें कही कह रहे |
प्रश्न उठे है लोकतंत्र पर, व्यर्थ हुई "बड़-बही" कह रहे |

Rajendra Swarnkar : राजेन्द्र स्वर्णकार said...



✿♥❀♥❁•*¨✿❀❁•*¨✫♥
♥सादर वंदे मातरम् !♥
♥✫¨*•❁❀✿¨*•❁♥❀♥✿



आदरणीया शशि सिंहल जी
नमस्कार !
भिवानी परिवार मैत्री संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अच्छी जानकारी आपने प्रस्तुत की है... आभार !

...लेकिन
नई पोस्ट लगाए हुए बहुत समय हो गया है …
आशा है सपरिवार स्वस्थ सानंद हैं
आपकी नई रचना की प्रतीक्षा है सारे हिंदी ब्लॉगजगत को …
:)


गणतंत्र दिवस की अग्रिम बधाई और मंगलकामनाएं …
... और शुभकामनाएं आने वाले सभी उत्सवों-पर्वों के लिए !!
:)
राजेन्द्र स्वर्णकार
✿◥◤✿✿◥◤✿◥◤✿✿◥◤✿◥◤✿✿◥◤✿◥◤✿✿◥◤✿